Current Affairs For All Competitive Exams 05 August 2017

05 August 2017 Daily Current Affairs

Welcome to Current Affairs Today, your source for latest and Best Daily Current Affairs 2017 for preparation of IAS, UPSC, Banking, IBPS, Railways and other.Current Affairs – Daily Current Affairs 2017 updates for Bank Exams, Insurance, UPSC, SSC, Railway & other Competitive Exams.

 

डॉ. राजीव कुमार कुमार को नीति आयोग का नया उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अरविंद पनगढ़िया के बाद वह नीति आयोग के दूसरे उपाध्यक्ष होंगे। इसके अलावा AIIMS के डॉक्टर विनोद पॉल को नीति आयोग का सदस्य बनाया गया है। अध्यापन क्षेत्र में वापसी के लिए पनगढ़िया पद से इस्तीफा दे चुके हैं। वह 30 दिनों के नोटिस पीरियड पर चल रहे हैं और 1 सितंबर को कार्यमुक्त होंगे।

वरिष्ठ नौकरशाह मोहम्मद मुस्तफा को भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया।

भारत की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवाएं देने वाली कंपनी इंफोसिस, लंदन की ब्रिलियंट बेसिक्स का अधिग्रहण करेगी। ब्रिलियंट बेसिक्स उत्पाद डिजाइन एवं ग्राहक अनुभव प्रदान करने वाली कंपनी है।

महाराष्ट्र सरकार ने मरीजों को त्वरित चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के लिये मोटरबाइक एम्बुलेंस सेवा शुरू की

अमेरिकी सीनेट ने महत्वपूर्ण सरकारी पदों पर तीन भारतीय-अमेरिकी नागरिकों की नियुक्ति को मंजूरी दी। सीनेट ने फेडरल एनर्जी रेगुलेटरी कमीशन के सदस्य के रूप में नील चटर्जी और ट्रंप प्रशासन के इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एन्फोर्समेंट कोऑर्डिनेटर के रूप में विशाल अमीन की नियुक्ति को मंजूरी दी है। वहीं, कृष्ण उर्स को पेरू में राजदूत नियुक्त किया गया है।

कल्याणी समूह ने इस्राइल की सरकारी कंपनी राफेल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स के साथ मिलकर एक 70 करोड़ रुपये की टैंक रोधी निर्देशित मिसाइल उत्पादन सुविधा शुरू की।

भारत की मंजू कुमारी ने फिनलैंड में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में महिलाओं के 59 किलो वर्ग में कांस्य पदक जीता।

महाराष्ट्र सरकार ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए ‘महाडीबीटी पोर्टल’ और निर्माण क्षेत्र में अधिक पारदर्शिता लाने के लिए ‘महावास्तु पोर्टल’ लांच किया

मुंबई आधारित फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप, इंक्रीड ने पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को अपना ब्रांड एंबेसडर चुना।

इज़राइल ने पहला पर्यावरण अनुसंधान सेटेलाईट ‘वीनस’ प्रक्षेपित किया।

स्पेन के मोटरसाइकिलिंग दिग्गज एंजेल निएटो का निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे।

Thank you for reading the Current affairs questions answers for SSC, BANK, HSSC exams.

Comments

comments

Leave a Comment

error: