Current Affairs 6 august 2017 for all competitive exams

06 August 2017 Daily Current Affairs

Welcome to Current Affairs Today, your source for latest and Best Daily Current Affairs 2017 for preparation of IAS, UPSC, Banking, IBPS, Railways and other.Current Affairs – Daily Current Affairs 2017 updates for Bank Exams, Insurance, UPSC, SSC, Railway & other Competitive Exams.

 

1-डोंबिवली (मुंबई) के राज परेश सेठ ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल एग्जामिनेशन की ऑल इंडिया रैंक 1 पर कब्जा किया है। दूसरी रैंक पर वेल्लोर के अगाथीस्वरण एस. और मुंबई के कृष्ण पवन गुप्ता ने तीसरी रैंक हासिल की है। मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाइनल एग्जामिनेशन के रिजल्ट घोषित किए। इस बार सीए की परीक्षा का पास पर्सेंटेज 22.98% रहा,

2-थंबी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी में बेंगलूरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जल्द ही भारत की पहली हेलीकॉप्टर-टैक्सी सेवा शुरू करेगा। नागर विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि हेलीटैक्सी सेवा, हवाई अड्डे से त्वरित और सहज स्थानान्तरण सुनिश्चित करेगी

3-जापान के सॉफ्टबैंक ने अमेरिका स्थित ऑनलाइन ऋणदाता कैब्बैज में 250 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। 2015 में, कैब्बैज ने 1 अरब डॉलर मूल्यांकन के लगभग 135 मिलियन डॉलर जुटाए।

4-अभिनेता रॉबर्ट हार्डी, जिन्होंने ‘हैरी पॉटर’ की चार फिल्मों में मैजिक ‘कॉर्नेलियस फ़ज’ की भूमिका निभाई, का निधन हो गया। वह 91 के थे

5-लंदन खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद साइना नेहवाल ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बनी।

6-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अक्षय कुमार को राज्य में स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड एम्बेसेडर के रूप में नियुक्ति किया।

7-गृह मामलों के लिए राज्य मंत्री हंसराज अहिर ने उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर बदलने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है | यह जंक्शन, भारत का चौथा सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन है जिसमे एशिया का सबसे बड़ा रेलवे मार्शलिंग यार्ड भी है।

8-अनुसूचित जाति से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हरियाणा सरकार ने अनुसूचित जाति विकास परिषद (एससीडीसी) का गठन किया है।

9-दर्शन लाल, पिछले 20 से अधिक वर्षों में पाकिस्तान के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले पहले हिंदू बने। नए प्रधान मंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी ने दर्शन लाल को इंटरप्रोवीन्शिअल कोऑर्डिनेशन मिनिस्टर के रूप में नामित किया है।

Thank you for reading the Current affairs questions answers for SSC, BANK, HSSC exams.

Comments

comments

Leave a Comment

error: