खतरे की घडी में तेजी से सोचो Think Fast while in Danger Story in Hindi | Hindigk50k

खतरे की घडी में तेजी से सोचो Think Fast while in Danger Story in Hindi

खतरे की घडी में तेजी से सोचो Think Fast while in Danger Story in Hindi 100+ hindi story kahaniyan short bal kahani in hindi, baccho ki kahani suno, dadi maa ki kahaniyan, bal kahaniyan, cinderella ki kahani, hindi panchatantra stories, baccho ki kahaniya aur cartoon, stories, kids story in english, moral stories, kids story books, stories for kids with pictures, short story, short stories for kids, story for kids with  moral, moral stories for childrens in hindi, infobells hindi moral stories, hindi panchatantra stories, moral stories in hindi,  story in hindi for class 1, hindi story books, story in hindi for class 4, story in hindi for class 6, panchtantra ki kahaniya.

खतरे की घडी में तेजी से सोचो Think Fast while in Danger Story in Hindi

यह कहानी तीन मछलियों की है. हम भी कभी कभी ऐसे हालात का सामना करते हैं जब हमारा झट से लिया गया सही निर्णय एक सकारात्मक परिणाम लेकर आता है. यदि हम निर्णय लेने में देर करते हैं या अजमंजस की स्थिति में रहते हैं तो नुकसान उठाना पड़ता है.

Think Fast while in Danger Story in Hindi

एक तालाब में तीन मछलियाँ रहती थीं. प्लानअहेड, थिंकफ़ास्ट और वेट एंड सी. एक दिन उन्होंने एक दिन एक मछुआरे को यह कहते सुना कि वह कल इस तालाब में जाल चलाएगा. Planhead ने कहा – मैं आज रात ही पास की नदी में आज चला जाऊंगा.
Thinkfast ने कहा – मैं एक निश्चित प्लान के साथ आऊंगा और इस समस्या का हल ढूंढ लूँगा. Wait&see ने कहा – अभी मैं इस बारे में कुछ नहीं सोच सकता. मैं अभी बहुत थका हूँ.

कल मछुआरे ने अपनी पूर्व योजना के अनुसार उस तालाब में जाल चलाया. Planhead तो पहले ही निकल चुका था. Thinkfast और Wait&see मछुआरे के जाल में फंस गए. Thinkfast जल्दी जल्दी जा में इस तरह उलटने पलटने लगा और शांत हो गया जैसे कि मर गया हो.

‘अरे यह मछली अच्छी नहीं है’ – मछुआरे ने ऐसा बोलते हुए Thinkfast को पुनः पानी में फेंक दिया. Wait&see मछुआरे के साथ मछली बाजार पहुँच गया और वहां से लोगों का ग्रास बन गया. इसलिए लोग कहते हैं – खतरे की घडी में तेजी से सोचो और खतरे से बाहर निकलने की कोशिश करो.

 

आपको यह हिंदी कहानी कैसी लगी, अपने विचार कमेंट द्वारा दें. तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर करें
धन्यवाद!

Comments

comments

Leave a Comment